AMONG US | Story Time | Real Or Not

AMONG US| कहानी का समय | वास्तविक या नहीं :-

AMONG US | Story Time | Real Or Not

हमारे बीच एक खेल इतना सरल है कि आप मान सकते हैं कि इसके लिए कोई कहानी नहीं है, लेकिन रुको! इससे पहले कि आप इस लेख को बंद कर दें क्योंकि आपने पहले ही अपना मन बना लिया है कि कोई कहानी नहीं है या आप सोच रहे हैं कि मैं यह खेल नहीं खेलता, मुझे क्यों देखना चाहिए? इस मामले में, मैं चाहता हूं कि आप इसे बहुत ध्यान से सुनें क्योंकि यह सोचना जरूरी नहीं है कि जो आप हैं वह भी सच है और हमारे बीच एक ही सिद्धांत पर आधारित है और हमें अच्छी तरह से सिखाता है, चाहे आप सामान्य काम कर रहे हों। यह हो या आप अभेद्य हैं जो हर किसी को खत्म करने के लिए शिकार पर हैं, यहां तक ​​कि आप जानते हैं कि आप सूट के रंग को देखकर क्या कर सकते हैं और यह नहीं जानते कि इसके पीछे क्या है? लेकिन इस लेख के अंत तक, आप बता पाएंगे कि हमारे बीच की कहानी क्या है? अंतरिक्ष में चालक दल क्या कर रहा था कि उन्हें आयातक का सामना करना पड़ा। इम्पोस्टर कौन है और वह उस जहाज में कैसे आया? इन सवालों के जवाब देने और यह समझने के लिए कि वे सभी उस स्पेसशिप में कहाँ जा रहे थे, हमें सबसे पहले यह जानना होगा कि यह सब कहाँ से शुरू हुआ। इसलिए, यह सब भविष्य में वर्षों बाद शुरू होता है जब मानवता अपने नए आविष्कारों के साथ इतनी दूर चली गई थी कि एक ग्रह से दूसरे ग्रह की यात्रा करना एक आम बात थी। यह करने के लिए एक मजेदार बात की तरह लग सकता है, लेकिन वे मनोरंजन के लिए अंतरिक्ष में यात्रा नहीं कर रहे थे, इसके बजाय वे एक विशेष ग्रह पर जा रहे थे जिसे पोलस कहा जाता था, जहां यह बताया गया था कि कुछ खतरनाक वायरस, जिन्हें कमरे से बख्शा गया था। यह इतना खतरनाक माना जाता था कि किसी को भी इस सूट को छोड़ने की अनुमति नहीं थी, भले ही वह एक छोटा बच्चा था।

किसी को नहीं पता था कि वायरस क्या है, लेकिन उस समय पोलस एक महत्वपूर्ण ग्रह था क्योंकि पृथ्वी की तरह ही इसके मूल में लावा था, और बहुत शोध के बाद पता चला कि पोल्स में अपना नया घर ग्रह बनने की क्षमता थी। लेकिन इसे अपना घर बनाने के लिए, उन्हें इस बारे में अधिक जानकारी की आवश्यकता थी कि क्या चल रहा है। लेकिन उस वायरस के कारण, मुख्य मुख्यालय के साथ मिराएचक्यू के साथ पोल्यूस बेस का संचार समाप्त हो गया था, और वायरस के जीवित रहने के बाद, यह इस प्राथमिकता को जितनी जल्दी हो सके और किसी और द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता से पहले उनकी प्राथमिकता थी। फ़ैलना। समाविष्ट करना। , वायरस को शामिल करने और उस आधार को बनाए रखने के लिए, MiraHQ के एक वैज्ञानिक ने चार सदस्यों की एक टीम को इकट्ठा किया। और किसी भी भ्रम से बचने के लिए, सभी सदस्य उस मिशन के लिए अलग-अलग रंग के सूट दे रहे थे। उनके सूट का रंग लाल, सियान, काला और नारंगी था। और वे कुशल नामक एक जहाज में डंडे पर जाने के लिए तैयार थे। वह मिशन एक लंबा मिशन होने जा रहा था और न ही उनमें से कोई भी सुराग था कि यह सब कुछ बदलने वाला था। वे मिशन की शुरुआत में एक-दूसरे के लिए अजनबी थे।

रेड एक अभिमानी प्रकार था, सियान एक भावनात्मक प्रकार था और अपने छोटे सियान को भी अपने साथ ले जाना चाहता था, ब्लैक एक शर्मीली किस्म का था और ज्यादा नहीं बोलता था, ऑरेंज केवल सकारात्मक ऊर्जा से भरा था और मिशन के लिए उत्साहित भी था। था। शुरुआती दिनों के लिए उन्होंने जहाज पर अपना काम किया और एक दूसरे से बात नहीं की, लेकिन जब तक वे पोलास पहुँचे तब तक वे सबसे अच्छे दोस्त बन चुके थे; वे इतने करीब थे कि वे एक-दूसरे के बारे में हर छोटी या बड़ी बात जानते थे, लेकिन जब वे पोलास पहुंचे, तो उन्हें नहीं पता था कि वे जानते हैं कि वे बदलने वाले थे क्योंकि उन्हें पता चल गया था कि वे वहां पहुंच गए हैं। वर्तमान पार्टी के साथ वास्तव में क्या हो रहा था? वहां डंडे की टीम ने उसे बताया कि यह वायरस कुछ सामान्य वायरस नहीं था, बल्कि कुछ अजीब आकार के एलियन थे जो पोलस पर रहते थे।

और यह आमतौर पर एक विशेष नमूना कमरे में बंद था जहां वे यह पता लगाने के लिए कुछ शोध कर रहे थे कि वह क्या करने में सक्षम है, लेकिन वे नहीं जानते कि क्या करना है, वह तुरंत जानता था। लेकिन उसके पास बुद्धिमत्ता भी थी और बुद्धिमत्ता के साथ वह न केवल उस कमरे से भाग जाता था, बल्कि उसने अपने साथियों को भी बेवकूफ बनाया और उन्हें इस ग्रह की क्रूर सर्दियों में आज़ाद कर दिया, जिनमें से एक बेस के बाहर टीम का सदस्य था। जम गए थे। उन लाशों को देखकर, उन चार नए लोगों को पता चला कि वे वहां थे और मिराएचक्यू वैज्ञानिक पहले से ही इस सब से अवगत थे, लेकिन फिर भी, उन्हें यहां भेजने का फैसला किया। उस स्थिति में कोई भी घबरा सकता था, लेकिन चारों जानते थे कि अगर वे सभी को बचाना चाहते हैं, तो उन्हें न केवल उस चीज को ढूंढना होगा, बल्कि उन्हें सभी टूटे हुए कनेक्शनों को भी ठीक करना होगा और मुख्यालय को जानकारी भेजनी होगी। होएगी और बचाव पूरा किया जा सकता है, इसलिए अपनी सभी ऊर्जा के साथ उन्होंने सभी कनेक्शनों को ठीक करना शुरू कर दिया, इसलिए वे जल्दी से जानकारी अपलोड कर सकते थे और साथ में उन्होंने सभी कार्यों को पूरा किया और केवल एक अंतिम कार्य। उन सभी कर्मचारियों को छोड़ दिया गया जिन्हें सुरक्षित रूप से घर वापस ले जाया जाना था। तो, यह है कि उन सभी क्रूमेनसेट ने उस अंतरिक्ष जहाज को समाप्त कर दिया और वे वापस मीरा मुख्यालय जा रहे थे।

उस समय तक उस जहाज में सब कुछ सामान्य था, लेकिन जल्द ही वे वास्तविकता का सामना करने वाले थे, क्योंकि जब वे वापस जा रहे थे, तो अचानक जहाज में लगी लाइटें ऑरेंज से निकलकर लाइट्स ठीक करने के लिए चली गईं और इसे विशेषज्ञों पर डाल दिया गया। बिजली के कमरे को ठीक करने के लिए लेकिन जब उसने एक झटके में प्रकाश को चंगा किया जैसा कि उसने देखा कि वह एक छोटे से भाई को रो रहा था। ऑरेंज ने सियान को उसके सामने देखने की हिम्मत नहीं की, लेकिन उसने घुटने टेक दिए डब्ल्यू क्यों सियान रो रहा था, इसलिए वह जल्दबाजी में उठा, उसने सियान को उठाया, वापस बुलाया और एक आपातकालीन बैठक बुलाई और सभी को सियान रेड और ब्लैक टेल के बारे में बताया, जो यह सुनकर हैरान थे लेकिन एक और विभाजन में वे समझ गए कि जहाज सुरक्षित नहीं था और यह जहाज में था। पहले से ही एक विदेशी था, और चालक दल में से एक आयातक था, लेकिन बिना किसी सबूत के उन्हें पता था कि वे संदेह नहीं बढ़ा सकते। रेड और ब्लैक जानते थे कि ऑरेंज ने निश्चित रूप से इसके बजाय भावनात्मक रूप से कार्य किया, बैठक छोड़ने का फैसला किया ताकि वे वास्तविक आयातक को पकड़ने के लिए एक उचित योजना तैयार कर सकें।

उन्हें उस योजना को इस तरह से बनाना था ताकि जो लोग जानते थे उन्हें पता न चले कि वे आयातक के बारे में जानते हैं और वे इसकी तलाश कर रहे थे, इसलिए, उन्होंने यह भी नारंगी के साथ साझा नहीं करने का फैसला किया, लेकिन वे अब नहीं थे अधिक सतर्क रहना क्योंकि वे जानते थे कि यह चीज़ भी अपना आकार बदल सकती है, इसका मतलब है कि यह तंग झरोखों में छिप सकता है और अगर वे नारंगी छोड़ते हैं तो शिकार हो सकते हैं। क्योंकि आयातक केवल व्यक्तिगत रूप से काम कर सकते थे जो कि साथियों को लक्षित कर रहे थे, उनकी योजना यह थी कि वे हमेशा इस तरह से एक साथ रहेंगे कि अगर कोई ऐसा काम कर रहा है जो दूसरा व्यक्ति उसका ध्यान रख सके और वे हमेशा नारंगी का ध्यान रख रहे थे। , इसलिए वह उनसे नहीं मिला।

यह अब पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण था, क्योंकि अगर वे अब असफल हो गए, तो यह वायरस मिराएचक्यू तक पहुंच सकता है और नियंत्रण से बाहर फैल सकता है। न केवल उन्हें अपनी सुरक्षा करनी थी, बल्कि दूसरों को भी पता था कि आयातक जहाज पर था, लेकिन अगर उन्हें गलत चालक दल पर संदेह होता है, तो यह निर्दोष चालक दल को मार देगा, इसलिए उन्हें अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी, लेकिन इसके बाद वे भी सतर्क थे , धीरे-धीरे घटते-बढ़ते सदस्य के साथ चालक दल की संख्या और एक-दूसरे पर उनके विश्वास के स्तर में कमी। कभी-कभी ऑक्सीजन का स्तर कम होना शुरू हो जाता है और अन्य समय में प्रकाश बाहर निकल जाता है कि वायरस इतना बुद्धिमान था कि वह सुरक्षा प्रणालियों को भी बंद कर देगा रेड और ब्लैक सोच रहे थे कि वह अभेद्य को पकड़ने में सक्षम होगा लेकिन जब केवल चार थे दल जहाज पर छोड़ दिया। रेड और ब्लैक ने यह सब खत्म करने का फैसला किया, इसलिए उन्होंने हार मान ली और कहा कि उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है कि अगर वे उन्हें मारना चाहते थे तो वे उन्हें मार सकते थे लेकिन इससे पहले कि वे जानना चाहते थे कि असली आयातक कौन था और वह सभी को क्यों मार रहा था। जहाज के चालक दल के सदस्य रेड, ब्लैक, ऑरेंज और ग्रीन रेड सोच रहे थे कि ग्रीन महत्वपूर्ण है लेकिन ब्लैक सोच रहा था कि यह ऑरेंज है। लेकिन जब वे चारों इकट्ठे हुए तो हैरान थे। न ही उनमें से एक था क्योंकि जिसने इसका आकार बदल दिया वह सियान था।

ऑरेंज को तब और झटका लगा जब उसने पहली बार देखा कि वह जानना नहीं चाहता है कि सियान कैसे था क्योंकि वह जानता था कि वह कभी नहीं जानता था कि सियान के शरीर की जांच नहीं की गई थी लेकिन वह जानना चाहता था कि उसने यह क्यों किया सियान ने कहा कि मैं केवल राक्षसों ने क्या किया। ये योग्य थे क्योंकि उन्होंने न केवल हमारे ग्रह को हमसे, बल्कि हमारे साथ जानवरों को लेने की कोशिश की। व्यवहार, जो सिर्फ प्रयोग के लिए थे, आप उन चीज़ों की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं जो उन्होंने उस प्रयोगशाला में की थीं, बस यह पता लगाने के लिए कि क्या हम कुछ सूट में इस्तेमाल किए जा सकते हैं। उनके लिए, हम में से हर एक सिर्फ एक प्रयोग था और किसी को भी उनके मानक तक लावा में नहीं फेंका गया था और जो प्रयोग उन्होंने पारित किया था, उसे फिर से मिराएचक्यू भेजा गया था और मैं एक नमूना था जो प्रयोग से गुजरा था, लेकिन मुझे पता चला कि मिराएचक्यू था लैब पोल से भी बदतर वे अपने मुख्यालय को सत्ता में लाने के लिए हमारी शक्ति को निकालने के लिए रास्ता ढूंढ रहे थे लेकिन मैं कुछ सामान्य नहीं था जो कि मैं थोड़ा बुद्धिमान था। मैं कॉपी करने की अपनी क्षमता का उपयोग कर रहा था और मैं उनसे बचने में कामयाब रहा, लेकिन जब मैं बच गया, तो मैंने खुद से वादा किया कि मैं उनके लिए जो कुछ किया था, उसका भुगतान करूंगा।

ऑरेंज ने कहा लेकिन मुझे लगा कि हम सबसे अच्छे दोस्त ग्रीन हैं जो वैज्ञानिकों में से एक थे। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं है कि उन्हें ऐसा करने के लिए जाना जाता है। हम सिर्फ उसके व्यवहार का अध्ययन कर रहे थे और कुछ बुरा नहीं कर रहे थे, सियान ने कहा कि आप मेरे दोस्त हैं, इसलिए मैंने उसे दंडित किया, जिसने हमें चोट पहुंचाई, ग्रीन ने फिर से बाधित किया और कहा कि मैं तुमसे कहता हूं कि उस बटन को मत सुनो और इसे अंतरिक्ष में फेंक दो, यह विज्ञापन गुस्से में विदेशी है! ऑरेंज उलझन में था और उसे नहीं पता था कि उसे क्या करना चाहिए, वह जानता था कि उसने जो कुछ भी किया वह इस स्थिति में नहीं जीत सका। वह बहुत भ्रमित और असभ्य था लेकिन अचानक उसने रेड को अपना बड़ा मुंह खोलकर ग्रीन खाते हुए देखा और इससे पहले कि वह उस बटन को दबा पाता कि उसने खुद को केल के मुंह में पाया और मारने के बाद ग्रीन रेड कहा।

श्री ग्रीन और ऑरेंज आपको सुनना सही था लेकिन एक बात जो आपको गलत लगी वह यह है कि हम किसी प्रकार के वायरस नहीं हैं, हम आपकी वर्तमान समझ से परे हैं और ऑरेंज ब्लैक के मुंह में है, उन्होंने सियान को देखा और यह पता चला कि वह भी उसकी तरह आश्चर्यचकित था और उसे एहसास नहीं था कि लाल और काले रंग भी हैं और उस क्षण में ऑरेंज को एहसास हुआ कि भले ही वह उस बटन को दबाए और सियान को अंतरिक्ष में फेंके, वह उसे कभी नहीं देगा। पता नहीं चलेगा बेशक, शायद मिरहुक के पास कई थोपे हुए हैं और इससे पहले कि वह बाहर निकलने वाला था उसने सियान को बताया कि जो हम देख रहे थे वह हमेशा “AMONG US” रहा है! ताकि हमारे बीच एक कहानी बन सके।आशा है कि आप इस लेख को पसंद करेंगे।

Leave a Comment