How To Write An Article In Blogging

ब्लॉगिंग में एक लेख कैसे लिखें :-

How To Write An Article In Blogging
आज के पाठ में आपका स्वागत है, हम एक लेख लिख रहे हैं, इसलिए यह आप सभी लेखकों के लिए है, जो एक लेख लिखकर अपना काम पूरा करना चाहते हैं, यह एक बहुत अच्छा पहला कदम हो सकता है, जो इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए किया जा सकता है। मदद करने के लिए एक अच्छा लेख। पेशेवर लोगों के लिए अपनी प्रोफ़ाइल को आज़माने और बढ़ाने के लिए चाहे वह लिंक्डइन जैसी वेबसाइट के माध्यम से प्रकाशित हो या नहीं, लिंक या ओएम या किसी अन्य प्रकार की व्यावसायिक विशिष्ट वेबसाइटें हैं जो आपकी विशेषज्ञता और अद्वितीय और अद्वितीय लेने के लिए आपको साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी। । आपके बारे में इस प्रकार की जानकारी, जो मैं इस पाठ में करने जा रहा हूं, एक लेख बनाने के लिए चरण दर चरण प्रक्रिया के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करने जा रहा है और फिर पाठ के दूसरे भाग में हम देख रहे हैं कि  एक बहुत में कैसे बदला जाए कुछ के बजाय सुंदर पैराग्राफ बहुत अधिक संतोषजनक है तो पहली बात यह है कि आपको अपनी विषय सामग्री का चयन करना है। यह कुछ ऐसा होना चाहिए जो आपको वास्तव में आपके बारे में पता हो। यह पहला अनुभव है क्योंकि आप जानते हैं कि हमें क्यों पढ़ना चाहिए जो आपको कहना है। यदि आप उस विषय के बारे में नहीं जानते हैं, तो इसे उस चीज़ के बारे में करें जो आप जानते हैं, कोशिश करें और लोग सोचते हैं कि इसके बजाय किसी चीज़ पर एक असामान्य कोण लें। बस वही कह रहा है जो हर किसी के बारे में कुछ कहता है।
 
आप इसे प्रकाशित करने का लक्ष्य क्यों बना रहे हैं क्योंकि यह उस तरीके को प्रभावित करना चाहिए जिसमें आप इसे लिखने जा रहे हैं, यदि यह एक स्थानीय शहर की वेबसाइट के लिए है तो यह संभवतः परमाणु भौतिकी पर पीएचडी चर्चा मंच के रूप में परिष्कृत नहीं है। अपने बिंदुओं पर विचार-मंथन करने की आवश्यकता है और मुझे विचार-मंथन पर एक अलग सबक मिला, लेकिन बस उन सभी चीजों को लिखिए जो आप संभवतः विषय के बारे में कह सकते हैं और फिर यह कुछ भी पार करने का मामला होगा कि उह रिपीट्स अनावश्यक रूप से समझ में नहीं आते हैं। नहीं, यह दिलचस्प है और फिर आप यह जानना चाहते हैं कि पॉप आउट क्या है, क्योंकि अगले चरण में दिलचस्प वह क्रम है जिसमें आपको वास्तव में अपने पहले पैराग्राफ की आवश्यकता होती है। अंक लिखने जा रहे हैं, उसी क्रम में योजना बनाएं। पाठक का ध्यान खींचने के लिए इसे बहुत अधिक प्रभाव की आवश्यकता होती है, इसलिए हो सकता है कि आप उस पहले पैराग्राफ में सबसे महत्वपूर्ण बिंदु रखना चाहते हैं, लेकिन इस बारे में सोचें कि लेख कैसे बनाया गया था। जा रहे हैं। अगले बिंदु के लिए एक सुसंगत हाँ होना चाहिए। एक समझदार संरचना। एक बार जब आप अपनी योजना को पार कर लेते हैं, तो मुझे जो करना पसंद होता है, वह वास्तव में प्रत्येक पैराग्राफ के प्रकार के लिए होता है, इसलिए मैं यह कहने जा रहा हूं।
 
इस पैराग्राफ में मैं यह कहने जा रहा हूं, इसलिए यह अगला पैराग्राफ तीन विचारों की तरह है जब आप वास्तव में अपना पहला ड्राफ्ट लिख रहे हों तो ऐसा महसूस होता है कि आपको कंकाल मिल गया है और आप इसे ठीक कर रहे हैं। उम हैं, लेकिन यह बेहतर है कि इस बेहतर योजना को पढ़ें। यह प्वाइंट टू प्वाइंट होगा। लेख के लिए एक अच्छा प्रवाह उह होना चाहिए। यह शायद सबसे कठिन बिट है। पहले ड्राफ्ट एक बार आप के साथ काम करने के लिए कुछ मिल गया है। यह बहुत आसान है कि आप इसके साथ खेलते हैं और वाक्यों में सुधार करते हैं और उम को संपादित करते हैं और हटाते हैं, लेकिन आपको जो मिला है, वह मुश्किल कदम यह है कि आप पहले ड्राफ्ट को जानते हैं और योजना के बारे में बेहतर लिखते हैं और जितना आसान आप जानते हैं, उतना आसान है यह योजना बनाना है, जितनी अधिक कहानियाँ हैं, आपके निपटान में जितने अधिक तथ्य हैं, उतना आसान यह है कि आपको यह जाँचना चाहिए कि आपके तथ्य सही हैं, खासकर यदि यह किसी तरह से आपके लिए एक विशेष प्रकार का लेख है अकादमिक विषय या किसी विशेष प्रकार के शोध विषय पर। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे तथ्य सही हैं और फिर उसे छोड़ दें और पुस्तक को बंद करने के लिए पुस्तक को एक सप्ताह तक दूर रखने से पहले आपको पता होना चाहिए कि आपको वापस आना चाहिए और फिर आपको यह जानना होगा कि आपके पास एक नया दृष्टिकोण है जिसे आप देख सकते हैं यह फिर से और यह जाना कि यह कोई मतलब नहीं है कि कैसे एक है कि समझ में आता है कि मुझे फिर से लिखना है
 
उस वाक्य के पहले और दूसरे पैराग्राफ के बीच कोई लिंक नहीं है, इसलिए मुझे वहां एक लिंक ढूंढने की आवश्यकता है, कुछ चरणों में आपको इसके लिए एक संक्षिप्त शीर्षक ढूंढना चाहिए, जो आपके पाठकों को आह हां करने जा रहा है हां, मैं खोजना चाहता हूं इसे पढ़ें। एक लेख लिखने के बारे में सोच रहा था, मैं वास्तव में एक कुत्ते का मालिक हूं, मैं खुद एक लेख के बारे में सोच रहा था, जो मेरे स्थानीय शहर के पार्क में कुत्तों को पसंद नहीं करता है और मैं लिखूंगा कि मैं एक शीर्षक के बारे में सोच रहा था जो कुत्तों को बाहर जाने देता है क्योंकि यह एक ऐसा गीत है जो कुत्तों को उम से बाहर जाने की अनुमति देता है, यदि आप किसी अन्य चीज़ का उल्लेख कर सकते हैं या यदि आपके पास कोई लफ्फाजीपूर्ण प्रश्न है। हो सकता है या यदि आपके पास कुछ अनुप्रास है जहां आपके पास कुछ दोहराया ध्वनियां हैं जैसे खतरनाक डेयरडेविल्स डीन या कुछ डीनरी को नष्ट करते हैं। एक डीन को यकीन नहीं है कि वे ऐसा क्यों करेंगे, लेकिन कोई बात नहीं, इसलिए हमने ब्रेक लिया, हम वापस आ गए हैं, हमने इसे सुधार लिया है, फिर हम इसे फिर से लिखना शुरू कर रहे हैं। इसका मतलब है कि अगर हमें वहां से बाहर निकालने की जरूरत नहीं है तो हमें कुछ भी चाहिए। इसे वापस करने के लिए हर शब्द की गिनती करें और फिर जब आप अंत में इसे उस स्थान पर ले जाएं जहां आप प्यार करते हैं
 
यदि आप एक लेखन समूह का हिस्सा हैं, तो मैं इसे बेहतर नहीं बना सकता, यह आपके लेखन समूह में ले जाने और इसे पढ़ने की बात है। हालांकि आमतौर पर वे कल्पना की तलाश में रहते हैं, लेकिन इसे किसी के पास ले जाएं, अंग्रेजी में बहुत अच्छा है कि आप पर भरोसा है जो आपको अपने लेखन पर कुछ और प्रतिक्रिया देने में मदद कर सकता है और फिर एक बार आप किसी संयुक्त राशि में डाल सकते हैं, इसका मतलब है कि कोई भी प्रतिक्रिया जो उन्हें दी गई है, तो आपको इसे उस स्थान पर भेजने की आवश्यकता है जहाँ आपने अपनी पहचान बनाई है जहाँ आप इसे प्रकाशित करना चाहते हैं, इसे कुछ अलग-अलग स्थानों पर भेजें और फिर उनसे कुछ प्रतिक्रिया प्राप्त करें और फिर इसे सुधारें या आपका अगला लेख का आगे पालन करें। कुछ लेखन पर एक नज़र मैं एक तरह का लेख लिखने के बारे में सोच रहा हूं जो कि व्यावसायिक हितों के बारे में एक ब्लॉग साइट पर प्रकाशित हो सकता है, मुझे लगा कि मैं इस विचार को एक उच्च स्तरीय सम्मेलन में जाने वाले लेख के लिए आधार बनाऊंगा।
 
लेकिन यहां इस विशेष कार्य ने पिछले बोर्ड पर दी गई सलाह का पालन नहीं किया है, जबकि योजना कह रही है कि आप बता सकते हैं कि प्रत्येक विचार ओह की तरह है जैसे मुझे आगे क्या कहना है और इसे लिखना चाहिए, यह हाँ नहीं है पैरा। ‘किसी भी बिंदु का विस्तार नहीं करता है और परिणामस्वरूप व्यक्ति विचारों से बाहर निकलता है, वोकैब केवल कुछ वाक्यों के बाद ही अच्छा नहीं होता है। व्याकरण सटीक है, लेकिन यह दिलचस्प शैली में नहीं लिखा गया है, चलो सम्मेलन को पढ़ें। नहीं गया और यह नहीं था आपको क्यों नहीं लगा कि यह दिलचस्प होने वाला है। आपने ऐसा क्यों सोचा कि जब मैं आया, तो मुझे नहीं पता था कि यहाँ पर जो छात्र कर रहा है वह शो बोल रहा है। शो सिर्फ जानकारी पेश करने के बजाय बता रहा है। वे उस जानकारी का वर्णन नहीं कर रहे हैं जो मैंने एक अलग वीडियो में पाया था, जो यह दिखाने के बजाय दिखाता है कि प्रत्येक वाक्य की लय के बजाय प्रदर्शन अब बहुत दिलचस्प नहीं थे। बिल्कुल वैसा ही क्योंकि प्रत्येक प्रेषक वही वाक्य प्रकार है जो हमें मिला था। मैं सम्मेलन में गया हूं। हां यह सरल है इसलिए यह एक यौगिक वाक्य है क्योंकि हमें दो विचार मिले हैं।
 
जब मैं एक विचार के साथ आया, तो मुझे यह पता नहीं था कि हमें वास्तव में बोलने के लिए एक जटिल वाक्य मिला है, क्योंकि हमें एक वाक्यांश मिला है कि वाक्य एक वाक्यांश के बिना समझ में आता है जो फिर से बहुत दिलचस्प नहीं लगता है। एकल विचार मुख्य खंड प्रदर्शन बहुत दिलचस्प नहीं थे। एक खंड एक क्रिया के साथ एक वाक्यांश की तरह है जो अपने आप में समझ में आता है। मुझे लगा कि वे तकनीक का थोड़ा बेहतर इस्तेमाल कर सकते थे। यह फिर से उसी तरह का वाक्य था। लंबाई है कि वास्तव में कुछ भी इंटरैक्टिव नहीं था। इसलिए मैंने पढ़ना छोड़ दिया कि मैं बहुत परेशान हूं, कोई वर्णनात्मक विवरण नहीं है। लेखक मुझे कहीं भी यात्रा पर नहीं ले गया है इसलिए मैं अक्सर छात्रों और उनके काम के साथ काम करता हूं लेखन को बेहतर बनाने के लिए और मैं उन्हें इस तरह से लिखने में मार्गदर्शन कर सकता हूं कि अब यह ध्यान में रखते हुए कि लेख की योजना नहीं है और हम कोशिश कर रहे हैं 901 तक कुछ औसत दर्जे का परिवर्तन करें। मुझे गुनगुने कॉफी पर तीन यूरो कचरे और दो भूरे रंग के कचरे को प्राप्त करने की कसम खाई गई थी, जो मुझे 10 से पहले कभी भी गंभीर गंभीर वादा नहीं करता है, पेरिस मेट्रो बहादुर नहीं है इसलिए हमारे पास इस वाक्य में एक नियम है तीन हाँ तो हमें मिल गया है मैं ऐसा करने जा रहा हूँ मैं कभी ऐसा नहीं करने जा रहा हूँ फिर कभी ऐसा करने वाला नहीं हूँ और यह आपको तुरंत 901 hmm लिखकर खींचता है क्यों 901 नहीं 9 बजे उम और यह एक बहुत अच्छा वाक्य है 901 और फिर 10 बजे से पहले यहाँ एक समरूपता 902 है इसलिए मेरे वाक्य 901/902 हैं। मैंने अब नाटक किया यदि आप शब्दावली केशिका को देखते हैं, तो यह उच्च स्तर पर गुनगुना है, इसमें बहादुर के लिए अधिक वर्णनात्मक विवरण है। यह काफी दुर्लभ क्रिया है जिसका उपयोग करने के लिए हम क्रिया का उपयोग नहीं करते हैं। 902 पर एक बहुत ही सामान्य क्रिया नहीं, वास्तव में फिर से उत्साहित होने का समय।
 
मैंने स्टीफन को एक कंप्यूटर प्रोग्रामर के रूप में रोमांचित होने का नाटक किया, जो मैं अनजाने में ऐसा साधन कर रहा था, जैसे कि यह बहुत अच्छी किस्मत नहीं है, उम के लिए हमारे साथ जोड़ी जानी है, यहाँ हिमस्खलन की बर्फ गतिविधि को तोड़ सकती है जो मैं कर रहा हूँ एक दृश्य स्थापित करना। मैं ले रहा हूँ। मैं पाठक से इस स्थिति की कल्पना करने के लिए कह रहा हूं, मैं यह नहीं कहता कि यह बुरा था इसलिए मैंने हार मान ली। मुझे यह वर्णन मिला कि मुझे पाठक के लिए इसे वास्तविक बनाने के लिए मिला। और फिर मैं शायद अपने बिंदु पर जाने वाला हूं, इसलिए लेख सम्मेलनों का क्या मतलब है बेहतर तरीके से आयोजित किया जाता है कि क्यों अधिक संसाधनों को उन में पंप नहीं किया जाता है और फिर मेरे बिंदुओं की सूची की खोज करके मैंने उन्हें डाल दिया है जिसे हमने ठीक करने की योजना बनाई है सीख। हमने देखा है कि आपको एक लेख लिखने के लिए क्या लिखने की आवश्यकता है जिसे आप ओम में रुचि रखते हैं, लेकिन यह देखने के लिए कि क्या आपके पास एक योजना नहीं है एक बार जब आप देखते हैं कि हम इसे बदल सकते हैं, लेकिन यह एक छोटा कौशल है जिसे आप जानते हैं। यह उम शब्दावली पर एक सभ्य संभाल लेता है। यह एक छोटी सी रचनात्मकता है जिसे आप जानते हैं, लेकिन याद रखें कि यह केवल जानकारी देने के बारे में नहीं है, यह पाठक की कल्पना करने के बारे में है कि मैं कितना बुरा या कितना अच्छा था जैसा कि मैंने कहा कि मैं लोगों को उनके लेखन कौशल पर कोच करता हूं। मैं करता हूं, इसलिए यदि आपको एक पेशेवर लेख बनाने के लिए किसी भी मदद की आवश्यकता है तो gyanbang.com इस लेख को उपयोगी बनाने के लिए एक अच्छी जगह होगी। अगली बार खुशहाल लेखन तक इस पाठ में आपने जो सीखा है, उसे संक्षेप में बताने के लिए।

1 thought on “How To Write An Article In Blogging”

Leave a Comment